ब्लॉगर में फेसबुक पेज प्लगइन कैसे ऐड करें


            अगर आप मेरा यह  ब्लॉग  डेस्कटॉप पर पढ़ रहे हैं तो बगल में आप मेरे फेसबुक पेज को देखसकते  है और अगर आप इस वक्त मोबाइल का यूज कर रहे हैं तो आप थोड़ा नीचे जाने पर भी मेरे फेसबुक पेज को देख सकते हैं। 

अब आप सोचोगे कि आखिर हम ब्लॉगर में फेसबुक पेज कैसे ऐड करें तो आज के ब्लॉग  में हम ब्लॉगर में फेसबुक पेज एक करना सीखेंगे ।

ब्लॉग को प्रोफेशनल वेबसाइट में कैसे बदलें??

 तो सबसे पहले बात करते हैं इसके फायदे की -

       ब्लॉगर में फेसबुक पेज लगाने के बाद आपका ब्लॉग और भी अधिक  प्रोफेशनल दिखेगा  और अगर कोई आपके ब्लॉग को पसंद कर रहा है तो वह आपके फेसबुक पेज को भी जरुर लाइक करेगा जिससे आप लोगों के साथ एक बेहतरीन नेटवर्क या यूं कहें फैमिली बनाने में सफल हो जाओगे तो चलिए अब इस प्लगइन को लगाना सीखते हैं। 

इसके लिए सबसे पहले हमें अपने ब्राउज़र में सर्च करना है Facebook Page Plugin यह सर्च करने के बाद पहला रिजल्ट जोकि फेसबुक की ऑफिशियल साइट का होगा उस पर हमें क्लिक करना है [ Click Here ] इसके बाद हमारा कुछ ऐसा इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा। 


     इसके बाद हमें फेसबुक पेज यूआरएल मैं अपने पेज का यूआरएल डालना है अगर आपने अपने ब्राउज़र में पहले से ही अपना फेसबुक लॉगइन कर रखा है तो यह खुद ब खुद रीडायरेक्ट कर लेगा के बगल में आप टैब्स  का ऑप्शन देख सकते हैं अगर आप चाहते हैं कि आपके ब्लॉगर पर फेसबुक पेज की टाइमलाइन भी दिखा जैसा कि आप इस ब्लॉग में देख सकते हैं तो आपको यहां टाइमलाइन लिख देना है इसी तरह मैसेज या इवेंट दिखाने के लिए आप मैसेजेस या इवेंट भी लिख सकता है इसके नीचे आप हाइट और वेट भी सेट कर सकते हैं और अपने हिसाब से अपने पेज के लिए एक अच्छा सा प्लगइन सेट कर सकते हैं फिर हमें नीचे गेट कोट पर क्लिक करना है इस पर क्लिक करने के बाद आपको दो स्टेप्स में आगे का काम करना है। 

स्टेप : 1 
पहले स्टेप मैं आपको दिए गए कोड  को   थीम  के HTML में पेस्ट करना है लेकिन ध्यान रहे इसे आपको  ओपनिंग बॉडी टैग  के बाद  पेस्ट करना है। 

स्टेप : 2 
और दूसरे स्टेप  में आपको दिए गए कोड  को जहां भी आप अपना फेसबुक पेज दिखाना चाहते हैं वहां पेस्ट कर दें इसके लिए आप लेआउट का यूज़ कर सकते हैं वैसे तो मैंने इस ब्लॉक मैं आपको सब कुछ स्टेप बाय स्टेप बता दिया है लेकिन फिर भी अगर कोई दिक्कत आ रही हो तो आप मेरा यह वीडियो देख सकते हैं। 

      आशा है आपको या ब्लॉग  पसंद आया होगा कृपया इसे अधिक से अधिक शेयर करें और हमारे  यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें धन्यवाद।।

2 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने